Date: 17 December 2018

जम्मू-कश्मीर सरकार में वित्तमंत्री हसीब द्राबू कैबिनेट से बर्खास्त

By Sachivalaya :13-03-2018 05:04


श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सूबे के वित्तमंत्री हसीब द्राबू को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है। द्राबू के जम्मू कश्मीर को राजनीतिक मुद्दा नहीं सामाजिक मुद्दा बताने वाले बयान को लेकर कैबिनेट से बाहर किया गया है। सत्ताधारी पीडीपी ने द्राबू के बयान को पार्टीलाइन से अलग बताया था और उनसे बयान वापस लेने की मांग की थी। हसीब द्राबू के बयान वापस ना लेने पर सोमवार को मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया। पार्टी ने कहा कि राज्य एक राजनीतिक मुद्दा है और वह पार्टी के कोर एजेंडा में है, ऐसे में द्राबू के बयान को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

हाल ही में एक कार्यक्रम में वित्तमंत्री हसीब द्राबू ने कहा था कि कश्मीर का मुद्दा को कोई राजनीतिक नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है। राज्य को संघर्षग्रस्त प्रदेश या राजनीतिक समस्या के रूप में नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दों वाले एक समाज के रूप में देखा जा ना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को राज्य की स्थिति पर विचार करना चाहिए कि इसका हल कैसे हो सकता है। वित्तमंत्री ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर को संघर्षग्रस्त राज्य तथा राजनीतिक मुद्दे के रूप में नहीं देखें, यह एक समाज है जहां अभी सामाजिक मुद्दे हैं। हम अपनी जगह खोजने का प्रयास कर रहे हैं और हम एक ऐसी प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, जिससे कई दूसरे देश भी गुजर रहे हैं।

इस बयान को लेकर विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस ने द्राबू के बयान पर राज्य सरकार को घेरते हुए कहा था कि द्राबू के बयान से राज्य सरकार की मंशा साफ हो गई है। सरकार कश्मीर में शांति नहीं चाहती है। हसीब द्राबू के बयान पर पीडीपी ने पहले उन्हें नोटिस दिया और फिर कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया।

Source:Agency

 

मिली जुली खबर











Visitor List

Today Visitor 523
Total Visitor 6442424

Advt

Video

Rashifal