Date: 17 December 2018

पायलट की मनमानी के कारण हुआ नेपाल विमान हादसा, जांच में खुलासा

By Sachivalaya :13-03-2018 05:17


काठमांडूः नेपाल की राजधानी काठमांडू में स्थित त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (टीआईए) पर सोमवार को एक विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया, इस हादसे में 49 लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य यात्री घायल हो गए। विमान के हादसे के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जांच में सामने आया कि अमेरिकी-बांग्ला एयरलाइंस विमान के पायलट ने एटीसी के आदेशों का पालन नहीं किया, जो हादसे की मुख्य वजह बना।

पायलट ने नहीं मानी एटीएस की बात
त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के महाप्रबंधक राज कुमार छेत्री ने कहा कि एटीसी (जो हवाई अड्डे पर यातायात की निगरानी और नियमन करता है) ने विमान के पायलट को लैंडिंग की प्रतीक्षा करने के लिए कहा था, लेकिन पायलट ने एटीएस की बात को नहीं माना।

पायलट की मनमानी के कारण हुआ विमान हादसा
एटीएस ने कहा है कि "पायलट ने एटीसी द्वारा दिए गए आदेशों का पालन नहीं किया और गलत समय पर विमान की लैंडिग करा दी। इतना ही नहीं पायलट को हवाई जहाज़ को हवाई मार्ग के दक्षिणी भाग से जमीन पर उतरना था, लेकिन पायलट ने इसकी लैंडिग उत्तर की ओर कराने की कोशिश की।'

 
फुटबॉल ग्राउंड में जाकर क्रैश हुआ विमान
बता दें, लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे की तरफ झुका और पास के फुटबॉल ग्राउंड में जाकर क्रैश हो गया। विमान ढाका से काठमांडू आ रहा था। इस घाटसे में 17 घायलों को अभी तक बचा लिया गया है और अलग-अलग अस्पतालों में भेजा गया।
 

Source:Agency

 

मिली जुली खबर











Visitor List

Today Visitor 1866
Total Visitor 6443767

Advt

Video

Rashifal