Date: 26 September 2018

10वीं फेल ने अमेजॉन से ठग लिए 1.3 करोड़ रुपये के सामान

By Sachivalaya :13-03-2018 06:32


एक 10वीं फेल युवक ने ई शॉपिंग साइट अमेजॉन से 1.3 करोड़ रुपये के सामान ठग लिए। अमेजॉन ने इस युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि इसने बिना पेमेंट इतने बड़े रकम के सामान कैसे डिलीवर करा लिए। इस मामले में पुलिस ने 25 लाख रुपये के कीमती सामान के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

21 स्‍मार्टफोन, 1 लैपटॉप, 1 एप्‍पल वॉच, 1 आईपॉड और 4 बाइक जब्‍त
बसवनहल्‍ली थाने में दर्ज मामले के अनुसार, पुलिस ने चार लोगों को 25 लाख रुपये के कीमती सामान के साथ धर दबोचा है। इनके पास से पुलिस को 21 स्‍मार्टफोन, 1 लैपटॉप, 1 एप्‍पल वॉच, 1 आईपॉड और 4 बाइक जब्‍त किया है। 25 साल के दर्शन एलिया ध्रुव ने अपने दोस्‍तों को महंगे सामान ऑर्डर करने को कहा था। पुलिस ने बताया कि धोखाधड़ी के इस मामले को सितंबर 2017 से लेकर फरवरी 2018 के बीच अंजाम दिया गया। इन छह महीनों में अमेजॉन को 4604 ऑडर मिले। सारे ऑडर चिकमंगलूर शहर से किए गए थे।

दर्शन करता था सामान की डिलीवरी, एकदंत कोरियर कंपनी में करता था काम
इन सभी सामानों की डिलीवरी दर्शन ने की थी। अमेजॉन का एकदंत कोरियर कंपनी से सामानों की डिलीवरी और पेमेंट लेने का करार था। दर्शन इसमें बतौर कोरियर बॉय काम करता था। इसके लिए अमेजॉन ने पेमेंट वगैरह और डिलीवरी से संबंधित अपडेट के लिए दर्शन को एक टैब दिया था। पुलिस को अमेजॉन ने यह शिकायत दर्ज कराई जब उन्‍हें तिमाही ऑडिट के दौरान इस हेराफेरी की जानकारी मिली। जानकारी के बाद अमेजॉन अधिकारियों ने अपनी सभी डिटेल के साथ बसवनहल्‍ली थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी। अब पुलिस जांच कर रही है।

पेमेंट सिस्‍टम के साथ की गई है छेड़छाड़, बिना भुगतान भी पहुंच रहा था अलर्ट
पुलिस यह पता करने में जुटी है कि करोड़ों रुपये की इस हेराफेरी को दर्शन ने कैसे अंजाम दिया है। अभी बताया जा रहा है कि दर्शन ने भुगतान प्रणाली में कोई छेड़छाड़ कर दी थी। जिससे पेमेंट न मिलने के बावजूद अलर्ट पहुंच जाता था। पुलिस ने फिलहाल दर्शन से टैब जब्‍त कर उसे फोरेंसिक लैब भेज दिया है। लैब इस मामले की जांच करेगी कि कार्ड द्वारा किए गए भुगतान की किस प्रकार हेराफेरी की है। इस मामले में अभी तक पुलिस ने 4 लोगों को धर दबोचा है। साथ ही इस मामले में फरार चल रहे दो और लोगों की तलाश जारी है।

Source:Agency

 

मिली जुली खबर











Visitor List

Today Visitor 2164
Total Visitor 6159385

Advt

Video

Rashifal