Date: 17 December 2018

हिन्दू-मुस्लिम कपल के पासपोर्ट में नया मोड़,नाम-पते की हो सकती है जांच

By Sachivalaya :23-06-2018 07:27


लखनऊ में हिन्दू-मुस्लिम कपल के पासपोर्ट विवाद में अब नया मोड़ आ सकता है. सूत्रों के मुताबिक तन्वी सेठ के नाम और स्थायी पते को लेकर उठे विवाद के बाद एक बार फिर से पूरे मामले की जांच की जा सकती है.

पासपोर्ट विवाद के तूल पकड़ने के बाद भले ही आनन-फानन में तन्वी सेठ का पासपोर्ट उन्हें दे दिया गया हो, लेकिन एक बार फिर पासपोर्ट का वेरिफिकेशन किया जा सकता है. खबर है कि अगर पासपोर्ट वेरिफिकेशन में गड़बड़ी पाई गई तो तन्वी सेठ का पासपोर्ट भी जब्त हो सकता है.

सोशल मीडिया में मामले के नये तथ्यों के सामने आने और पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्र की बातों में तर्क दिखने की वजह से एक बार फिर इस मामले की चर्चा शुरू हो गई है. पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्र ने तन्वी सेठ की शादी के बाद नाम बदल कर सादिया अनस रखे जाने और बदले नाम के कॉलम को खाली छोड़ दिए जाने पर तन्वी से सवाल पूछे थे. साथ ही नोएडा में रहते हुए लखनऊ का पता देने पर पूछताछ की थी. अब पासपोर्ट विभाग एक बार फिर से तन्वी सेठ के पासपोर्ट मामले का रि-वेरिफिकेशन करने की तैयारी में है.

तन्वी सेठ ने नोएडा में रहते हुए नोएडा का पता न देकर सिर्फ लखनऊ का पता दिया था. साथ ही निकाहनामे में बदले हुए नाम 'सदिया अनस' की कोई जानकारी पासपोर्ट फॉर्म में नहीं लिखी थी. इसे लेकर पासपोर्ट अधिकारी ने तन्वी सेठ से सवाल जबाब किए थे.

मीडिया में हंगामा बढ़ने के बाद न सिर्फ तन्वी सेठ का पासपोर्ट दिया गया बल्कि पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्र का तबादला भी गोरखपुर कर दिया गया. लेकिन इस मामले में विकास मिश्र का पक्ष मजबूती से सामने आने के बाद ऑल इंडिया पासपोर्ट स्टाफ एसोसिएशन ने भी दखल दिया और कर्मचारियों के विरोध को देखते हुए विकास मिश्र के खिलाफ कार्रवाई से पासपोर्ट विभाग भी सहम गया है. वहीं, तबादला होने के बावजूद शुक्रवार को विकास मिश्र ने लखनऊ के पासपोर्ट दफ्तर में ही अपनी ड्यूटी की.

इस मामले पर सियासत भी गरमाने लगी है. शिवसेना और दूसरे हिंदूवादी संगठन पासपोर्ट बनाने में जल्दबाजी करने और आनन-फानन में तन्वी सेठ को पासपोर्ट दिए जाने की मुखालफत कर रहे हैं. जो समर्थन पहले दिन तन्वी सेठ को नाम नहीं बदलने की वजह से मिल रहा था, अब सोशल मीडिया में पासपोर्ट विभाग के उच्चाधिकारियों की आलोचना होने लगी है.

Source:Agency

 

मिली जुली खबर











Visitor List

Today Visitor 2072
Total Visitor 6443973

Advt

Video

Rashifal